in

हथेली पर बने यह चिन्ह होते है भगवान शिव और विष्णु के आशीर्वाद का संकेत

Hatheliyon Per Bane Kuch Nishan (PALMISTRY)

हस्तरेखा पढ़ना जन्मकुंडली और अन्य ज्योतिषीय उपकरणों की तरह किसी व्यक्ति के अतीत, वर्तमान और भविष्य का पता लगाने की एक पुरानी परंपरा है। हर व्यक्ति की हथेली में कुछ निशान होते हैं जिन्हें भगवान शिव और भगवान विष्णु का आशीर्वाद माना जाता है। इन निशानों के आधार पर यह पता लगाया जा सकता है की उनके जीवन में सुख-समृद्ध और भाग्य पर क्या असर पड़ेगा।

signs-on-palm

1 त्रिभुज – Triangle

यदि आपकी हथेली में एक त्रिभुज बनता है, तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। यह बताता है कि आपके पास एक विशेष प्रतिभा है जो आपको जीवन में सफलता और भाग्य की ओर ले जाएगी।

2 त्रिशूल – Trident

भगवान् शिव का त्रिशूल सभी बुराईयों का अंत करने वाला माना जाता है, इसलिए आपकी हथेली में बनने वाले त्रिशूल के किसी भी चिन्ह का मतलब है कि आप किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना कर पाएंगे।

3 स्टार – Star

आपकी हथेली पर स्टार चिन्ह होने का मतलब है की आप में कुछ करने की विशेष क्षमता है। आप जीवन के सभी प्रकार के क्षेत्रों में और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत रूप से भी अच्छा कर पाएंगे।

4 हीरा – Diamond

यदि आपकी हथेली में हीरे का चिन्ह है, तो इसका मतलब है कि आप विभिन्न चीजों का पता लगाना और उनका प्रयोग करना पसंद करते हैं। यह आपको जीवन के विभिन्न अवसरों पर ले जाएगा और आमतौर पर यह एक सफल व्यक्ति बनने का प्रतिक होता है।

5 अर्धचन्द्राकार – Crescent

यह उच्च अंतर्ज्ञान का संकेत देता है ऐसा व्यक्ति अपने भविष्य का सव्य निर्माण करता है। इससे पता चलता है की आपके पास अच्छे न्यायिक गुण है।

6 वर्गा – Varga

यह आपको जीवन में किसी भी तरह की परेशानी और समस्याओं से बाहर निकलने की शक्ति देता है। यह प्रतीक है बाधाओं को नष्ट करने का।

7 जाल – Grill

आप जीवन भर धैर्य बनाए रखेंगे यहां तक ​​कि बड़ी से बड़ी परेशानियो में भी और इससे आपको आत्मशक्ति मिलती है।

8 गुप्त क्रॉस – Mystic Cross

यदि आपकी हथेली में यह संकेत है तो आप धार्मिक और आध्यात्मिक होंगे। आप दूसरों के जीवन में सकारात्मकता भर कर उनका जीवन सक्षम और सफल बनाने के लिए एक प्रभावशाली व्यक्ति होंगे।

9 मछली – Fish

यदि आपकी हथेली में यह चिन्ह है, तो आप वह व्यक्ति हैं जो जीवन में हमेशा अच्छा करना पसंद करते हैं। आप आध्यात्मिक रूप से भी इच्छुक होंगे।

10 क्रॉस – Cross

आप जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना कर पाएंगे और आसानी से सफलता की ओर बढ़ेंगे। आपके पास सशक्तीकरण और ताकत की भावनाएं होंगी, जो आपको समृद्धि की ओर ले जाएंगी।

यह भी पढ़े –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sbse badi kala

जानिये संसार की सबसे बड़ी कला कोन सी है

shri krishan

किन वरदानो के कारण भगवान को लेने पड़े अवतार