in

रोज इन उपायों को करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नही रहेगी

प्रेम से बोलो राधे राधे

dhan prapti ke upayen

सभी मनुष्य अपने जीवन में अपार धन और सफलता पाना चाहते है और इसके लिए सभी जतन भी करते है।  उसके लिए सभी मनुष्यों को विश्वास के साथ अपने कार्यों को करना चाहिए और जो मनुष्य अपने मन को काबु में कर लेता है। उसे जीवन में सफलता पाने से कोई नही रोक सकता इसके साथ साथ सप्ताह में कुछ खास कार्य भी किये जा सकते हैं जिनसे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी और तरक्की के योग बनेंगे।

धन और सफलता पाने के अचूक उपाए

रविवार को यह उपाए करें

रविवार के दिन सूर्य देव को जल और लाल या गुलाबी फूल चढ़ाएं। उसके बाद “ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौ स: सूर्याय नम:” मंत्र जप करें। इस दिन लाल रंग के कपडे या लाल रूमाल अपने पास रखें।

सोमवार को यह उपाए करें

सोमवार के दिन सफलता प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं और सफेद फूल शिव जी को चढ़ाएं। घर से काम पर निकलने से पहले दूध या पानी पी लें। इस दिन “ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: सोमाय नम:” के मंत्र को बोल कर ही निकले। इस दिन सफेद रंग के कपडे या सफेद रूमाल साथ रखें।

मंगलवार को यह उपाए करें

मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाएं और उनको लाल फूल चढ़ाएं। “ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:” मंत्र को बोलकर घर से निकले और निकलने से पहले शहद का सेवन करें। इस दिन लाल रंग के कपडे या लाल रूमाल अपने पास रखें।

बुधवार को यह उपाए करें

बुधवार को भगवान गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें। गणपति जी को गुड़-धनिया का भोग लगाएं। घर से सौंफ खा कर निकलें। “ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:” मंत्र का जप करें। इस दिन हरे रंग के वस्त्र पहनें या हरा रूमाल साथ रखें। तुलसी के नीचे गिरे पत्तों को उठाकर धोकर उनका सेवन करें।

गुरुवार या वीरवार को यह उपाए करें

गुरुवार या वीरवार को भगवान विष्णु जी के मंदिर जाएं। भगवान श्री हरि को पीले फूल अर्पित करें। साथ ही “ॐ ग्रां ग्रीं ग्रों स: गुरुवे नम:” मंत्र का जप करें। पीले रंग की कोई मिठाई खाकर घर से निकलें। पीले वस्त्र पहनें या पीला रूमाल साथ रखें।

शुक्रवार को यह उपाए करें

शुक्रवार को देवी लक्ष्मी जी के मंदिर में जाएँ और सफेद फूल अर्पित करें। “ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:” मंत्र का जप करें। घर से निकलने से पहले दही का सेवन करें। सफेद रंग की ड्रेस पहनें या सफेद रूमाल साथ रखें।

शनिवार को यह उपाए करें

शनिवार को शनि देव और हनुमान जी के मंदिर में जाएं। “ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:” मंत्र का जाप करें। तिल के तेल का दीपक जलाये। इस दिन नीले वस्त्र पहनें या नीला रूमाल साथ में रखे। नीले या जामुनी फूल शनि मंदिर में चढ़ाएं।

इन्हे भी जानें और लाभ उठायें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

utpanna ekadashi

उत्पन्ना एकादशी (Utpanna Ekadashi) व्रत 2018 का महत्त्व एवं पूजा विधि

MANTRO KI SHAKTI

जीवन में सुख समृधि, अच्छा स्वास्थ्य और तरक्की चाहिए तो रोज करें इन मंत्रों का जाप