in

वर्ष 2019 कैसा रहेगा और क्या करने से मिलेगी अपार सफलता

नये वर्ष में कुछ चमत्कारिक उपाय जो की सबकी राशियों के आधार पर हैं।  अपनी राशि के अनुसार इन वैदिक नियमों का पालन करके अपार सफलता प्राप्त कर सकते है।

varshik rashiphal 2019

मेष राशि

वर्ष 2019 में मेष राशि के लोगों को पहले तीन महीने संभल कर काम करना होगा और मार्च के बाद सफल होने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। किसी भी अच्छे अवसर को न छोड़ें, क्योंकि मार्च के बाद आपके करियर को अच्छी दिशा मिलने की संभावना है।

mesh raashi

मेष राशि वाले किसी से कोई वस्तु लें तो उसके पैसे जरुर दे। जितना हो सके लाल रंग का रूमाल हमेशा अपने पास रखे। अपनी माँ एवं बड़ो की सेवा करें उनके आशीर्वाद से आपके सारे काम बनेंगे। पहले रोटी पर गुड़ या मीठा रखकर गाय को खिलाएं।

यह भी पढ़े: Kis Raashi ke liye kon sa Ratan Shubh hai 

वृषभ राशि वाले

वर्ष 2019 वृषभ राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है। नए साल में करियर संबंधी सभी अड़चने दूर हो जाएगीं साथ ही अप्रैल के बाद करियर में सफल होने के लिए उच्च अवसर भी मिलेंगे।

vrish raashi

रोजाना सुबह उठकर सूर्य देव को जल अर्पण करें ताकि आपको करियर के अच्छे अवसर प्राप्त कर सफलता मिल सकें। जहाँ भी कोई गरीब व्यक्ति मिले उसकी सहायता जरुर करें इससे आपको बहुत लाभ होगा

मिथुन राशि

वर्ष 2019 में करियर को अच्छी दिशा देने के लिए मिथुन राशि के लोगों को फरवरी और अगस्त के महीने में बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे। इसलिए खुद पर विश्वास रखें और आगे बढ़ते रहें। समय पर जो भी अवसर मिले उसे हाथ से न जाने दें।

mithun raashi

मिथुन राशि वाले लोग तामसिक भोजन का परित्याग करें और मछलियों को कैद मुक्त करें। दमे की दवा अस्पताल में मुफ्त दे दें। माता का पूजन करें और 12 वर्ष से छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें। फिटकरी का प्रयोग करने से लाभ मिलेगा।

कर्क राशि

वर्ष 2019 में करियर सुबह की रोशनी के समान चमकेगा। जून और जुलाई में विदेश में जाकर पढ़ाई करने के योग बन रहे हैं। काम के प्रति जोश और जुनून, हर फील्ड में सफलता हासिल करने में मददगार साबित होगा। कर्क राशि वाले लोग माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें और दुर्गा पाठ करें।

kark raashi

कन्या दान में सामान दें। तीर्थस्थान की यात्रा करने से किसी को न रोकें। यदि आप डॉक्टर हैं तो रोगियों को मुफ्त में दवा दें। माता की आज्ञा का पालन करें।

सिंह राशि

वर्ष 2019 में करियर के लिए ना ज्यादा अच्छा होगा और ना ही बुरा। इसलिए जो भी काम करें उस पर थोड़ा ध्यान अधिक दे। नए साल के चौथे यानी अप्रैल के महीने में पढ़ाई लिखाई में थोड़ा ज्यादा ध्यान दे ताकि तरक्की हासिल कर सकें। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके करियर को बेहतर बनाने में फायदेमंद साबित होगी।

singh raashi

सिंह राशि वाले लोग अखरोट व नारियल धर्म स्थान में दें। अंधे को भोजन कराएं। मीठा खाकर ही कोई शुभ कार्य प्रारंभ करें। वैदिक एवं सदाचार के नियमों का पालन करें।

कन्या राशि

वर्ष 2019 में कन्या राशि वालों का करियर बहुत अच्छा रहेगा। मई और सितंबर के महीने में करियर में सफल होने के लिए कई अवसर मिलेंगे। कन्या राशि के लोग बहुत ज्यादा स्मार्ट और बहुत ज्यादा मेहनती होते हैं। कन्या राशि वाले लोग किसी को भी अपशब्द न बोलें और न ही क्रोध करें।

kanya raashi

दुर्गा सप्तशती का पाठ कर छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें। शनि से संबंधित उपचार करें। काली नेकर धारण करें। चांदी का छल्ला धारण करें।

तुला राशि

वर्ष 2019 तुला राशि वालो के लिए काफी दिलचस्प रहने वाला है। इस राशि के लोग किसी न किसी तरह लोगों से अपनी बात पूरी करवाने में कामयाब होते हैं। इस राशि के लोग सकारात्मक सोच के होते हैं। जो इनको आगे बढऩे में मदद करता है वर्ष 2019 में करियर खूब उन्नत्ति पर रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण अवसर को हाथ से निकलने न दें।

tula raashi

तुला राशि वाले लोग गौमूत्र का पान करें। पत्नी हमेशा टीका लगाए रखें एवं परम पिता पर पूर्ण आस्था रखें। गौ ग्रास रोज दें। माता-पिता की आज्ञा से विवाह करें। परिवार की कोई भी स्त्री नंगे पैर न चले। तवा, चिमटा, चकला और बेलन धर्म स्थान में दें।

वृश्चिक राशि

वर्ष 2019 वृश्चिक राशि के लोगो के लिए करियर के हिसाब से हित में नहीं है। करियर की दिशा में बदलाव लाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर के सफलता हासिल करनी होगी। वृश्चिक राशि वाले लोग तंदूर की मीठी रोटी बनाकर गरीबों को खिलाएं।

vrishchik raashi

पीपल और किकर के वृक्ष न काटें। बड़े भाई की अवहेलना न करें। प्रातःकाल शहद का सेवन कर हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाएं। बड़ों की सेवा करें।

धनु राशि

वर्ष 2019 धनु राशि के लोगों के लिए एक नई शुरुआत लेकर आएगा और भाग्य पूरा साथ देगा नए साल के पहले महीने जनवरी में ही आर्थिक लाभ और करियर के लिए दरवाजें खुल जाएंगे कारोबार के लिए विदेश जाने का प्लान है तो जनवरी की आखिर में सबसे शुभ समय है।

dhanu raashi

धनु राशि वाले लोग भिखारियों को जितना हो सके दान-दक्षिणा दें। तीर्थयात्रा करें। तीर्थयात्रा के लिए दूसरों की मदद करें। कार्य शुरू करने से पहले नाक साफ करें। गुरु, साधु और पीपल की पूजा करें। पीले फूल वाले पौधे लगाएं।

मकर राशि

वर्ष 2019 मकर राशि के लिए काफी अच्छा रहेगा। सफलता के कई अवसर मिलेंगे। सहजता से आगे बढ़ते रहें और मेहनत करते रहें। अप्रैल और अक्टूबर के महीने में करियर में सफल होने के कई मौके मिलेंगे। मकर राशि वाले लोग बंदरों की सेवा करें।

makar raashi

घर के किसी हिस्से में अंधेरा न रखें। पूर्व दिशा वाले मकान में निवास करें। अखरोट धर्म स्थान में चढ़ाएं और थोड़ा बहुत घर में लाकर रखें।  कौओं और मजदूरों को भोजन कराएं।

कुंभ राशि

वर्ष 2019 कुंभ राशि वालो के करियर के लिए अच्छा रहेगा। किसी चीज को लेकर ज्याद सोचें नहीं। मार्च के महीने में भाग्य सबसे ज्यादा साथ देगा। समय के भाव के अनुसार मेहनत के साथ काम करते रहें। नए साल में मेहनत का फल जरूर मिलेगा। सफल होने और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के कई नए अवसर मिलेंगे।

kumbh raashi

कुंभ राशि के लोग इस साल यदि अपना मकान बनवाने की सोच रहे है तो इस वर्ष ऐसा ना करें और दक्षिण दिशा वाले मकान का भी परित्याग करें। चांदी का टुकड़ा अपने पास रखें। शनिवार का व्रत रखें। भैरव मंदिर में तेल और शराब का दान करें और खुद न पिएं। सोना धारण करें।

मीन राशि

वर्ष 2019 में मीन राशि के लोगो का करियर काफी ऊपर नीचे होता रहेगा। लेकिन घबराने की बात नहीं है। मेहनत और लगन से काम करेंगे तो सफलता मिल सकती है। नए साल में अवसर तेजी से आते-जाते रहेंगे। इसलिए सतर्क रहें और सोच समझकर निर्णय लें।

meen rashi

मीन राशि के लोग किसी से मदद स्वीकार न करें, अपने भाग्य पर विश्वास करें। धर्म स्थान में जाकर पूजन करें। कुल पुरोहितों का आशीर्वाद प्राप्त करें और साधू  संतों की सेवा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

vinayak chaturthi 2019 dates

विनायक चतुर्थी और गणेश चतुर्थी व्रत का महत्व एवं पूजा विधि

kumbh mela

जानिये वर्ष 2019 में कब से कब तक होगा इलाहबाद कुंभ मेले में शाही स्नान